Long time sex testo booster capsule

आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां से बढाइये बॉडी का स्‍टेमिना

पुरुष हार्मोन को आमतौर पर टेस्टोस्टेरोन कहा जाता है। यही हार्मोन लड़कों को मेच्योर बनाता है। टेस्टोस्टेरोन के कारण ही लड़कों की मांसपेशियों का विकास, चेहरे पर दाढ़ी-मूंछ का विकास और उनकी अवाज में बदलाव देखने को मिलता है।

30 वर्ष की आयु के बाद, अधिकांश पुरुषों का टेस्टोस्टेरोन लेवल कम हो सकता है। पुरुषों में 30-35 वर्ष की आयु के बाद अक्सर टेस्टोस्टेरोन की कमी से सेक्स में रुचि की कमी और इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या होती है। यदि आप भी टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की कमी से जूझ रहे हैं, तो आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों से बना longjack testosterone booster आपके स्टेमिना को बढ़ाने में मदद करेंगे।

कई आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां पुरुषों में मेल हार्मोन की कमी को दूर करती हैं I 30 वर्ष की आयु के बाद पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन की कमी होने लगती है। यद्यपि, आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों की मदद से टेस्टोस्टेरोन की कमी को दूर किया जा सकता है। पुरुषों का टेस्टोस्टेरोन हार्मोन बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां

अश्वगंधा

भारतीय जिनसेंग, अश्वगंधा का नाम है। यह स्ट्रेस को कम करता है। यह आयुर्वेदिक जड़ी-बूटी है जिसका उपयोग हजारों वर्षों से किया जाता है और अब दुनिया भर में लोकप्रिय है क्योंकि यह टेस्टोस्टेरोन बूस्टर भी है। पुरुषों में बांझपन को ठीक करने और शुक्राणु की गतिशीलता में सुधार करने के लिए अश्वगंधा प्रसिद्ध है, जो हार्मोन को बढ़ाता है।

सफेद मुसली

भारतीय जड़ी-बूटी, सफेद मुसली, कई पीढ़ियों से पारंपरिक चिकित्सा में प्रयोग की जाती है। इसकी पत्तियों और जड़ों से दवा और टॉनिक बनाया जाता है जो सेक्स ड्राइव को बढ़ाता है। यहाँ तक की मुसली टेस्टोस्टेरोन की तरह काम करती है और मांसपेशियों का निर्माण कर सकती है।

Long time sex testo booster capsule

शिलाजीत

शिलाजीत में मौजूद फुल्विक एसिड शरीर में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने की क्षमता रखता है, इसलिए यह एक अच्छा पूरक है जो वर्कआउट करने वाले लोगों के लिए उपयुक्त है। इसके साथ ही इसमें ताकत, आत्मकेंद्रितता, ऊर्जा बढ़ाने और तनाव कम करने के कई लाभ हैं।

माका जड़

माका जड़ खाने से टेस्टोस्टेरोन का स्तर तेजी से बढ़ता है। यही कारण है कि यह कामोत्तेजक दवा में प्रयोग होता है। इसके सेवन से तनाव कम होता है।

टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने के प्राकृतिक उपाय:

  • नियमित वर्कआउट के दौरान व्यायाम करें।
  • धूम्रपान कम करने का प्रयास करें।
  • शराब की मात्रा सीमित करें।
  • पर्याप्त मात्रा में नींद लें।
  • तनाव कम करने का प्रयास करें योग या ध्यान करके।

आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन (मेल हार्मोन) की कमी को दूर करती हैं और बढाती है बॉडी का स्‍टेमिनाI इसलिए अगर आप भी अपने शरीर में टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ाना चाहते हैं तो अच्छी गुणवत्ता वाले longjack testosterone booster सेवन करें।

Leave a Reply

Shopping cart

0

No products in the cart.